मुख्यमंत्री धामी के दरबार में पहुंचा रेरा और अतिक्रमण का मामला

हल्द्वानी। कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत और रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर रेरा व अतिक्रमण को लेकर क्षेत्र में हो रहे आंदोलनों की जानकारी दी। उन्होंने दोनों प्रकरणों में आंदोलित किसानों, रियल एस्टेट कारोबारियों व दुकानदारों को राहत देने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री ने दोनों प्रकरणों में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। विधानसभा के मानसून सत्र के प्रथम दिवस की कार्यवाही के बाद दोनों विधायक, मुख्यमंत्री से मिले। उनसे रेरा और राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के मामले का जल्द समाधान करने की मांग की।

विधायक भगत ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले 21 दिनों से रेरा को लेकर स्थानीय किसान हल्द्वानी में आंदोलनरत हैं। रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े युवाओं के सामने आजीविका का संकट पैदा हो रहा है। तहसील में दस्तावेज लेखक का कार्य करने वाले युवाओं का रोजगार भी प्रभावित हो रहा है। ठीक इसी तरह राजमार्ग व राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे आजीविका के साधन जुटाकर परिवार का भरण-पोषण कर रहे दुकानदारों को भी राहत प्रदान की जाए।

विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने रेरा से रामनगर में हो रही परेशानियों की जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा, जल्द रेरा और अतिक्रमण दोनों विषयों पर प्राथमिकता से सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी। जिसके लिए शासन स्तर पर अधिकारियों से चर्चा के बाद जिलाधिकारी नैनीताल को दिशा-निर्देश जारी करेंगे। किसी के हितों को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *