कैशबैक और कूपन कोड का ध्यान रखें

जितना हो सके कैशबैक और कूपन कोड का इस्तेमाल करें।बेहतरीन कैशबैक ऑफर पाने के लिए किसी ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उस पर एक अकाउंट क्रिएट करें, फिर उनके द्वारा दिए जाने वाले कैशबैक ऑफर का इस्तेमाल करें।हमेशा कोई उत्पाद खरीदने के बाद ब्रांड द्वारा प्रदान किए जाने वाले कूपन या कैशबैक ऑफर पर ध्यान दें। अगर आपको उनसे कोई अन्य खरीदारी करने की आवश्यकता हो तो उनका इस्तेमाल करें।

फ्री डिलीवरी वाले उत्पादों की तलाश करें
अलग-अलग वेबसाइटों की शिपिंग और डिलीवरी लागत अलग-अलग होती है। ये विक्रेताओं, वेबसाइटों या पतों के हिसाब से अलग-अलग होती है।फिर भी कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइटें सभी ग्राहकों को कई चीजों पर फ्री डिलीवरी की पेशकश करती हैं। इसके अतिरिक्त कुछ व्यवसाय छोटी खरीदारी करने पर भी फ्री डिलीवरी प्रदान करते हैं।फ्री डिलीवरी के अलावा उनके द्वारा प्रदान किए जा रही किसी विशिष्ट छूट या ऑफर का भी इस्तेमाल करें। इससे आपके काफी पैसे बच सकते हैं।

रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी होनी चाहिए
किसी भी उत्पाद की खरीदारी करने से पहले ऑनलाइन साइट्स की रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी को समझना जरूरी है।पता करें कि क्या ग्राहक को उत्पाद पसंद न आने या उसमें कुछ खराबी होने पर साइट बिना किसी दिक्कत के लिए उसे वापस लेने या बदलने का विकल्प प्रदान करती है या नहीं।रिटर्न की समयसीमा और एक्सचेंज से संबंधित नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *