कॉर्बेट में बाघ ने श्रमिक को मौत के घाट उतार


हल्द्वानी। कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में जंगल के अंदर झाड़ी कटान का कार्य कर रहे एक कॉर्बेट श्रमिक पर बाघ ने हमला बोलते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया।

ढिकाला जोन पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोला जा रहा है, जिसको लेकर पार्क प्रशासन के अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं,इसी के क्रम में मूल रूप से नेपाल के रहने वाले 22 वर्षीय शिवा नाम का युवक अपने परिजनों के साथ ही 10 सदस्यों के साथ विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में ढिकाला क्षेत्र के मचान संख्या एक में झाड़ी कटान कार्य कर रहा था। इसी बीच अचानक बाघ ने शिवा पर हमला बोल दिया। शिवा की चीख पुकार सुनकर साथ में मौजूद परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे बचाने के लिए मौके पर दौड़े। शोर मचाया लेकिन बाघ ने शिवा को अपने जबड़े में ही दवाए रखा। इसके बाद मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा बाघ को भगाने के लिए दो से तीन राउंड हवाई फायर किए गए। उसके बाद लहू लूहान हालत में शिवा के परिजन व विभागीय कर्मचारी उसे उपचार के लिए रामनगर सरकारी अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पार्क डायरेक्टर धीरज पांडेय ने बताया कि घटना स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मृतक कई दिनों से झाड़ी काटने का काम करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *