21 को हरिद्वार जिले की तहसीलों में ज्ञापन देगी भारतीय किसान यूनियन एकता:   फरमान त्यागी

रुड़की।  गन्ना मूल्य घोषित किए जाने एवं बकाया करना भुगतान की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता 21 नवंबर को जिले की सभी तहसीलों में ज्ञापन देगी। वही यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए विभिन्न किसान नेताओं को नई जिम्मेदारी भी सौंपी।

भारतीय किसान यूनियन एकता के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट फरमान त्यागी ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मुबारक प्रधान को प्रदेश उपाध्यक्ष व मोहम्मद सदीक को जिला उपाध्यक्ष तथा मोहित चौहान को प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया और इसी के साथ-साथ प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि गन्ना पेराई सत्र शुरू हो चुका है सभी मिलें चल रही है और किसान मिलन में गन्ना डाल रहा है परंतु सरकार ने अभी तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया है। इसलिए भारतीय किसान यूनियन एकता सरकार से मांग करती है कि जल्द से जल्द गन्ना मूल्य घोषित किया जाए और इसी के साथ-साथ पिछला बकाया भुगतान तुरंत कराया जाए।

इसी के संबंध में उन्होंने पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि आने वाली 21 नवंबर को हरिद्वार जिले की सभी तहसीलों में भारतीय किसान यूनियन एकता पदाधिकारी सभी तहसीलों में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे और सरकार से गन्ना मूल्य तय करने की मांग करेंगे। ऊसके बावजूद भी अगर गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया जाता तो धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष फरमान त्यागी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद इमरान, राष्ट्रीय सचिव शिफ्तैन प्रधान, राष्ट्रीय संगठन मंत्री, राव सद्दाम अली, राष्ट्रीय संगठन मंत्री, मुबारक प्रधान, प्रदेश उपाध्यक्ष, मोहम्मद शारीक जिला उपाध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सोनू त्यागी, सचिव मोहम्मद हारुन आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *