धोखाधड़ी से लाखों रूपए हड़पे

हल्द्वानी। धोखाधड़ी से पैसे और जेवर हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

   राजकीय कन्या इंटर कालेज लाइन नंबर 17 बनभूलपुरा निवासी उसमान पुत्र अस्तर अली ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उनके पुराने परिचित मो. युसूफ पुत्र मो. सुलेमान व उसकी पत्नी शबाना मो. नदीम निवासी हमिलाय स्ककूल गौजाजाली के मकान में किराए पर रहते हैं। उन्होंनें अपनी पारिवारिक मजबूरी बताकर उससे 4 लाख 30 हजार रूपए लिए थे और जल्द ही लौटाने का भरोसा दिलाया था। लेकिन अब टाला मटोली की जा रही है। इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी रिश्तेदारों को भी दी। इसी दौरान उनकी पुत्री अर्शी जिसका ब्याह बिलारी मुरादाबाद में हुआ है वह भी घर आई थी। उसने बताया कि शबाना और उसके पति ने किच्छा में प्लाट लेने की बात कहते हुए पैसों की कमी का हवाला दिया। शबाना और उसके पति ने उससे अपने जेवर गिरवी रखने की बात कही। जिसके बाद उसने 3 लाख 69 हजार उन्हें दे दिए।

आरोप है कि अब वह रकम भी लौटा नहीं लौटा रहे हैं और ना ही गिरवी रखा सोना ही छुड़ा रहे हैं। जब अर्शी के जेवर लौटाने की बात कही गई तो शबाना और उसके पति ने शर्त थोप दी। उनका पहले का कोई भी लेन देन नहीं है। बैंक और एक फाइनेंस कंपनी में गए तो बैंक मैनेजर ने भी उन पर शबना और उसके पति की शर्त मानने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। पीड़ित ने मामले की तहरीर पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *