11सूत्रीय मांगों को लेकर ग्रामीण डाक सेवकों ने किया प्रदर्शन

नई टिहरी। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के कर्मचारियों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर नई टिहरी डाक घर में प्रदर्शन कर धरना दिया। उन्होंने सरकार से डाक सेवकों की मांगों पर उचित कार्यवाही की मांग की है।

गुरुवार को अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ टिहरी व उत्तरकाशी के कर्मचारियों ने केंद्रीय कार्यकारणी के आह्वान पर संघ के मंडलीय अध्यक्ष राम किशोर सिंह के नेतृत्व में नई टिहरी स्थित मुख्य डाक घर परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।

संघ के मंडलीय अध्यक्ष ने सरकार से ग्रामीण डाक सेवकों को नियमित कर्मचारी का दर्जा देने के साथ पेंशन की सुविधा, कमलेश चंद्र कमेटी की सिफारिशों को लागू करने, कर्मचारियों के सामूहिक बीमा की धनराशि पांच लाख रुपये तक बढ़ाये जाने, ग्रामीण डाक सेवकों की ग्रेज्यूटी को डेढ़ लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपये किये जाने की मांग की है। इसके साथ ही ग्रामीण डाक सेवक एंव उनके परिवार के सदस्यों को चिकित्सा सुविधा देने, समस्त डाकघरों में लैपटॉप, प्रिंटर, ब्राडबैंड आदि की सुविधा देने, ड्यूटी के दौरान मौत होने पर डाक सेवकों के आश्रित को अनुकंपा के आधार नियुक्ति देने सहित 11 सूत्रीय मांगों के निराकरण की मांग की है।

धरना प्रदर्शन करने वालों में मंडलीय सचिव राजपाल सिंह नेगी, राम किशोर भट्ट अध्यक्ष, विक्रम सिंह राणा, द्वारिका प्रसाद डगवाल, चंद्र सिंह सजवाण, इंद्रदत्त भट्ट, आनंद सिंह रावत, मुन्नी तोपवाल, रजनी पंवार, अकबर सिंह पंडीर, नरेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह पंवार, जगदीश लाल सहित भारी संख्या ग्रामीण डाक सेवक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *