केपीएमजी चेयरमैन आईआईएम काशीपुर के दीक्षांत समारोह में 400 से अधिक छात्रों को करेंगे सम्मानित

काशीपुर। भारत के अग्रणी बी-स्कूल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) काशीपुर का 11वां वार्षिक दीक्षांत समारोह 27 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा । इस दीक्षांत समारोह में 438 छात्र-छात्राओं को डिग्री बाटी जाएगी जिसमें 140 से ज्यादा छात्राए हैं द्य इसमें एमबीए, एमबीए एनालिटिक्स, 2022 बैच के एक्जीक्यूटिव एमबीए, एक्जीक्यूटिव एमबीए एनालिटिक्स और डॉक्टरेट कार्यक्रम के छात्र छात्राए शामिल होंगे। पिछले साल आईआईएम काशीपुर ने 353 छात्रों को डिग्री प्रदान की थी जिसमें 27ः छात्राए (98) शामिल थीं। जबकि इस बार 140 छात्राओं को डिग्रीया बाटी जाएगी।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि येज्दी नागपोरवालाए केपीएमजी इंडिया, सीईओ और आईआईएम काशीपुर के चेयरमैन श्री संदीप सिंह होंगे जो छात्र-छात्राओं को डिग्रियों से नवाजेगे। इस कार्यकर्म की एक विशेष बात यह है कि कामकाजी या पेशेवर लोगों को केंद्र में रखते हुए शुरू किए गए म्डठ।। के पहले बैच को डिग्री प्रदान की जाएगी। एक्जीक्यूटिव एमबीए एनालिटिक्स के छात्र इस कार्यक्रम के माध्यम से विश्लेषण, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन की शक्ति का उपयोग करना, क्रॉस.फंक्शनल शिक्षाविद और व्यावहारिक शिक्षा जैसे विषयों पर केंद्रित होता है।

यह बात ध्यान देने योग्य हैं कि आईआईएम काशीपुर उन संस्थानों में से एक है जिन्होंने नई शिक्षा नीति के आलोक में इस पाठ्यक्रम को लॉन्च किया था और इस कोर्स के 83 छात्र-छात्रा डिग्री प्राप्त करेंगे। यह समारोह में 15 पीएचडी विभाग, 232 एमबीए, 87 एमबीए एनालिटिक्स, 21 एक्जीक्यूटिव एमबीए और 83 एक्जीक्यूटिव एमबीए एनालिटिक्स के छात्र-छात्रा डिग्री प्राप्त करेंगे। इसमें 27 कुशल छात्र-छात्राओं को विभिन्न पदक बाटे जायेंगे जिसमें चार स्वर्ण, चार रजत, एक कांस्य सहित 17 उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए डॉयरेक्टर मेरिट लिस्ट के तहत सम्मानित किया जाएगा।

उल्लेखनीय रूप से आईआईएम काशीपुर ने शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई 2023 राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क – एनआईआरएफ में शीर्ष 50 प्रबंधन संस्थानों में 19वीं रैंक हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *