महिला और बच्चे की मौत मामले में पति समेत तीन पर केस

हरिद्वार। महिला और उसके बच्चे की मौत के मामले में महिला के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी न होने के चलते दोनों को नहर में बहाने का आरोप लगाया है। बहादराबाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला के पति और उसके भाइयों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शमशेर पुत्र अब्दुल गनी निवासी गुर्जर बस्ती मुस्तफाबाद थाना पथरी ने शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की शादी पांच वर्ष पहले गुलाम नबी पुत्र यूसुफ निवासी गुर्जर बस्ती पदार्था के साथ हुई थी। आरोप है शादी के कुछ समय बाद से ससुराल पक्ष के लोग दहेज देने का दबाव बनाने लगे थे। कई बार मौजिज लोगों के बीच बैठकर समझौते भी हुए, लेकिन आरोपित नहीं माने। उसकी बेटी के साथ बर्बता की गई। आरोप है कि साढ़े तीन लाख रुपये की मांग न होने पर तलाक की धमकी दी जाती थी।

आरोप है कि 30 जून को जब उसकी पत्नी बेटी से मिलने उसकी ससुराल पहुंची, तो पता चला कि दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक देकर दूसरी शादी की धमकी दी गई। आरोप है कि 2 जुलाई में उन्हें सूचना मिली कि उसकी बेटी ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली है। आरोप है कि जब वह लोग मौके पर पहुंचे तो दामाद और उसके भाइयों ने विरोध किया और घर से भाग निकले। उसकी बेटी का शव कुछ दिन बाद आसफनगर झाल मंगलौर से मिला था। इस संबंध में बहादराबाद पुलिस और एसएसपी को सूचना दी गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। थक हारकर उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र शाह ने बताया कि गुलाब नबी, बशीर और गनी पुत्रगण युसुफ निवासीगण बहादराबाद नहर पटरी के खिलाफ 304-बी में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *