साइबर सेल ने वापस दिलाई रकम

कोटद्वार। वर्तमान में साइबर ठगों द्वारा ठगी के नये-नये तरीके जैसे फोन कॉल में आवाज बदलकर, पोर्टल के माध्यम से अच्छा फायदा दिलाने, फ्लिप कार्ड पर सामान खरीदने, व्हाट्स अप पर लॉटरी, होटल बुकिंग आदि के नाम पर ई-मेल या फेसबुक के माध्यम से लुभावने ऑफरों के लालच दिया जा रहा है। इसमें कई व्यक्ति लालच में आकर साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं।

इसी क्रम में 29 जुलाई को आवेदक प्रमोद बंसल, निवासी-डिवाईन अर्थ हर्बल इन्टरप्राइजेज, कोटद्वार द्वारा साइबर सेल को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसमें उन्होंने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनको कॉल कर अपने बी2बी पोर्टल के माध्यम से महीने में 02 इन्टरनेशनल वेरीफाइड बायर देने की बात पर सब्सक्रिप्सन चार्ज के रूप में 1,12,000 रु. की ऑनलाइन ठगी करने की शिकायत की गयी थी। इस पर साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित पैमेन्ट गेटवे व बैंक नोडल से पत्राचार कर आवेदक के खाते से कटी धनराशि उनके खाते में वापस कराई गई। जिस पर प्रमोद बंसल ने पुलिस का आभार जताया।

साइबर सेल की टीम में प्रभारी साइबर सेल राजेन्द्र सिंह खोलिया, उपनिरीक्षक जयपाल सिंह चौहान, मुख्य महिला आरक्षी विमला नेगी, आशीष नेगी, नरेन्द्र नेगी और आरक्षी अरविन्द राय व अमरजीत शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *