ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन

हरिद्वार। उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के ऋषिकुल आयुर्वेदिक परिसर में भ्रमण पर आए कुलसचिव डॉ. अनुप कुमार से शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने वेतन भुगतान के लिए वार्ता की। वार्ता में वेतन को लेकर संतोषजनक प्रतिक्रिया न मिलने पर कर्मचारियों ने आक्रोश व्यक्त किया। कर्मचारियों ने परिसर निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन किया और कुलपति को ज्ञापन प्रेषित किया।

संघ की उपाध्यक्षा आनंदी शर्मा और सुनीता चंद तिवारी ने संयुक्त रूप से कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्मिकों के वेतन और अन्य मांगों को निर्धरित समय में निस्तारित करने के लिए लिखित रूप से आश्वस्त किया था। किंतु चार माह बीत जाने के उपरांत भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। संघ के अध्यक्ष खीमानंद भट्ट, चंदन सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से कहा कि दीपावली पर भी कार्मिकों का वेतन भुगतान न होना शर्मनाक है, वेतन भुगतान नहीं होने से कार्मिक आर्थिक तंगी का शिकार हो रहे हैं। संघ के वरिष्ठ सदस्य समीर पांडेय और ऑडिट मोहित मनोचा ने कहा कि जल्द वेतन भुगतान नहीं हुआ तो कार्मिक उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। कोषाध्यक्ष अनिल सिंह नेगी, मनोज कुमार पोखरियाल,चीफ फार्मासिस्ट संध्या रतूड़ी और नेहा कंडवाल ने भी विचार रखे।

इस अवसर पर अशोक चंद्रा, अमित, प्रवीन पुरोहित, शिखा नेगी, दीपक कुमार, दिनेश, नितिन, विनोद, दीपक, ज्योति सिंह, मधु राणा, ममता बिष्ट, प्रमोद कुमार, दिलबर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *