डीएम ने रात्रि चौपाल में सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

उत्तरकाशी। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने बड़ेथी गांव में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों से सीधा संवाद कर समस्याएं सुनीं। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को ग्रामीणों के द्वारा उठाये गये मामलों का त्वरित निदान करने को कहा। पशुओं के उपचार में उदासीनता बरते जाने की शिकायत पर क्षेत्र के पशु चिकित्साधिकारी का जवाब-तलब किया और पशुपालन विभाग को गांव में चिकित्सा शिविर लगाने के भी निर्देश दिए।

डुण्डा तहसील के बड़ेथी गांव स्थित जगन्नाथ मंदिर चौक में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित रात्रि चौपाल में डीएम सहित अनेक विभागों के अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ देर रात तक विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। इस मौके पर अधिकारियों ने विभागीय की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ग्रामीणों के बीच रखी।

ग्राम प्रधान रामप्यारी देवी, सामाजिक कार्यकर्ता प्रताप सिंह राणा, महिला मंगल दल अध्यक्ष शांता देवी, युवक मंगल दल अध्यक्ष अभिषेक, राम लाल, सिद्धराम, भगरतू लाल, तुलसीराम, महावीर सिंह नेगी, बलवीर सिह चौहान सहित अन्य ग्रामीणों ने जन-समस्याओं के साथ ही गांव के विकास से जुड़े मामलों को अधिकारियों के सम्मुख उठाया।

ग्रामीणों ने अतिवृष्टि से लंपी बीमारी से अनेक गायों की मौत होने व काफी पशुओं के बीमार होने का मामला उठाते हुए पशु चिकित्सक द्वारा लापरवाही बरते जाने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि पशु चिकित्साक का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के साथ ही गांव में पशुओं के उपचार व टीकाकरण के लिए सोमवार से पशुपालन विभाग की टीम शिविर लगाएगी। उन्होंने कहा कि गांव में पशु चिकित्सा केन्द्र खोले जाने के बावत शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

चौपाल में ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, पर्यावरण विशेषज्ञ प्रताप मटुड़ा एसडीएम चतर सिंह चौहान, परियोजना निदेशक डीआरडीए रमेश चन्द्र, सीईओ सीएन काला, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, उद्यान अधिकारी डॉ. डीके तिवारी, ईई यूपीसीएल मनोज गुसाईं, डीएसओ संतोष भट्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर जोशी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *