बिना अनुमति खोदी जा रही सड़क का कार्य पालिकाध्यक्ष ने मौके पर पहुंच कर रुकवाया


ईओ को संबंधित के खिलाफ दिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

अल्मोड़ा। जल संस्थान एवं जल निगम द्वारा बिना नगरपालिका की अनुमति के खोदी जा रही नगरपालिका की सड़कों पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी सख्त हो गये हैं।

गुरुवार को एडम्स स्कूल से लगते मार्ग पर जल संस्थान द्वारा बिना नगरपालिका की अनुमति के खुदाई का काम किया जा रहा था। जिसकी सूचना पर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी स्वयं मौके पर पहुंचे और जल संस्थान द्वारा मनमाने तरीके से फायर की लाईन डालने के लिए खोदी जा रही सड़क का खुदान कार्य रूकवाया तथा नगरपालिका द्वारा सम्बन्धित के हथियार जब्त किये गये।

पालिकाध्यक्ष जोशी ने कहा कि जल संस्थान एवं जल निगम द्वारा पूर्व में मनमाने ढंग से सड़कों को खोदकर बर्बाद करने का कार्य किया जा रहा है जिसे अब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पालिकाध्यक्ष जोशी ने कहा कि पूर्व में उनके द्वारा जिलाधिकारी, आयुक्त एवं सचिव पेयजल को पत्र लिखकर भी इस आशय से सूचित किया गया था कि यदि भविष्य में जल संस्थान/जल निगम के द्वारा बिना पालिका की अनुमति के सड़कों का खुदान कार्य किया गया तो पालिका इस पर एफआईआर दर्ज करेगी तथा कड़ी कार्यवाही करने को बाध्य होगी। उन्होंने बताया कि नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

प्रकाश जोशी ने कहा कि चाहे सरकारी विभाग हो या कोई व्यक्ति विशेष नियम सबके लिए बराबर हैं। यदि पालिका की सम्पत्ति को किसी के द्वारा भी कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *