अतिक्रमण अभियान से प्रभावित लोगों ने एसडीएम को घेरा

रुद्रपुर। हल्द्वानी रोड पर प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान से प्रभावित लोगों ने एसडीएम का घेराव कर पुर्नवास की मांग की। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से न्याय की मांग की।

बीते दिनों प्रशासन की टीम ने हाईकोर्ट के आदेश पर हल्द्वानी रोड पर बाईपास से लेकर आनंदपुर मोड़ तक सड़क के दोनों ओर लोनिवि और राजस्व विभाग की भूमि से अतिक्रमण हटाया था। प्रशासन के इस अभियान से लगभग दौ सौ परिवार प्रभावित हुए थे।

शनिवार को प्रभावित लोगों ने बड़ी संख्या में प्रदेश कांग्रेस महासचिव हरीश पनेरू व प्रदेश कांग्रेस सचिव संजीव कुमार सिंह की अगुवाई में उपजिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा का घेराव किया। पनेरू ने आरोप लगाया कि प्रशासन गरीबों को निशाना बना रहा है। ऐसी स्थिति में जनप्रतिनिधियों का मौन रहना ठीक नहीं है। अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन पारदर्शिता नहीं बरत रहा है। किसी भी गरीब का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि प्रशासन का मापदंड उचित नहीं है। प्रभावित लोग 40- 50 वर्षों से वहां रह रहे हैं, इसलिए उनके पुर्नवास की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रशासन की गरीबों को न्याय देने की जिम्मेदारी है। एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है।

घेराव करने वालों में राकेश कुमार, विनय कुमार, इंसाफ अंसारी, सूरज नारायण, हरप्रसाद, रानी, माया, नीरू शाह, सीमा, कमला, मेरु निशा, तेज प्रताप, सुरेश, साबिर हुसैन आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *