पीटीसी कर्मचारियों ने 4 माह का रुका वेतन मांगा

नई टिहरी। जल संस्थान के खंड चंबा में कार्यरत पीटीसी व दैनिक वेतन कर्मचारियों ने डीएम मयूर दीक्षित को विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही का आग्रह किया। कर्मियों ने चार माह का रुका वेतन तत्काल दिलाने की मांग भी की।

मंगलवार को पीटीसी व दैनिक कर्मचारी जिला मुख्यालय कलक्ट्रेट पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने डीएम मयूर दीक्षित से मुलाकात करते हुए ज्ञापन सौंपकर अपने मांगों के निराकरण का आग्रह किया। मांगों में बताया कि बीते चार माह से चंबा खंड में कार्यरत दैनिक वेतनभोगियों को वेतन नहीं मिला है। जिससे कर्मचारियों को भरण-पोषण में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के मानदेय में समानता की मांग करते हुए कहा किसी कर्मचारी को 3 तो किसी को 7 से आठ हजार वेतन दिया जा रहा है। वेतन देते समय इन कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की रिसीविंग नहीं दी जाती है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को तीन से चार हजार रूपये मानदेय दिया जाता है। जिससे भरण पोषण करना अति कठिन है। यह विभाग का अमानवीय रवैया है। जबकि काम आठ घंटे लिया जाता है। इसलिए कार्यक्षमता के अनुरूप वेतन दिया जाय। डीएम ने कर्मियों ने इन समस्याओं के त्वरित निस्तारण की मांग की।

ज्ञापन सौंपने वालों में जयेंद्र रावत, संतोष मैठाणी, विजय रौथाण, अजेंद्र भट्ट, समरवीर नेगी, दीपक राणा, दिनेश पैन्यूली, खुशीराम आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *