यमकेश्वर में तहसील दिवस आयोजित, 34 शिकायतें दर्ज, 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण

यमकेश्वर। जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान के निर्देशन पर उपजिलाधिकारी यमकेश्वर चतर सिंह चौहान की अध्यक्षता में तहसील मुख्यालय यमकेश्वर में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में लिखित व मौखिक रूप से 34 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया व अन्य शिकायतें संबंधित विभागों को प्रेषित की गई है।

       तहसील दिवस में अधिकतर शिकायतें पेयजल, मोटर मार्ग, आपदा से हुए नुकसान, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों की रही। इस दौरान शिकायतकर्ता हरीश चंद्र ने ग्राम ठांकर में पानी की निकासी, विनोद सिंह डबराल ने यमकेश्वर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर लगाने, सुबोध चंद्र ने सड़कों की मरम्मत, ग्राम प्रधान सीला उर्मिला बडोला ने कांडी-सीला मार्ग को सुचारू करने की समस्या रखी। इसके अलावा अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी क्षेत्र की समस्याओं से उपजिलाधिकारी को अवगत कराया।

उपजिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में जो शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि समस्याओं का निस्तारण कर उसकी आख्या रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को बैठकों में पूर्ण तैयारी के साथ प्रतिभाग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हो रहे विभिन्न कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करते हुए उसकी आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कहा कि विकास कार्यों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे आम जनमानस को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा क्षेत्रीय समस्या का निस्तारण तहसील/विकासखंड स्तर पर ही करें, जिससे आम जनमानस को जिला मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेगें।

तहसील दिवस में अधिशासी अभियंता पेयजल निगम अभिषेक वर्मा, उप प्रभागीय वन क्षेत्राधिकारी सरिता, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, खंड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *