महिला आयोग ने लिया गुमानी वाला से गायब छात्रा और यमकेश्वर की महिला की गुमशुदगी का संज्ञान

देहरादून। राज्य महिला आयोग ने ऋषिकेश के गुमानीवाला से गायब नाबालिग छात्रा और पौड़ी के हीराखाल यमकेश्वर की 34 वर्षीय महिला की गुमशुदगी के मामले का संज्ञान लिया है। आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने पुलिस से दोनों मामलों में जल्द कार्यवाही करने व उन्हें ढूंढने के निर्देश दिए हैं।

श्यामपुर थाना अंतर्गत गुमानीवाला के रूसा फार्म क्षेत्र से 15 वर्ष की एक नाबालिक छात्रा के लापता होने का मामला संज्ञान में आने पर महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामले में पुलिस अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही कर जल्द से जल्द उसे ढूंढ के परिजनों के सुपुर्द करने के निर्देश दिए। सीओ ऋषिकेश ने आयोग को बताया कि जल्द छात्रा की लोकेशन ट्रेस कर परिजनों तक सकुशल पहुंचाया जाएगा।

वहीं 3 अगस्त से पौड़ी जिले के यमकेश्वर हीराखाल के बुकण्डी ग्राम की 34 वर्षीय महिला की गुमशुदगी मामले में आयोग अध्यक्ष ने पुलिस को त्वरित कार्रवाई को कहा है। उन्होंने बताया कि आयोग को बताया गया है कि 2 अगस्त को महिला का पति से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद महिला 3 अगस्त को बैंक जाने की बात कह कर दिउली स्थित ग्रामीण बैंक आई थी। बैंक से 3 हजार रुपए निकाल कर टैक्सी में बैठ कर कोयल घाटी ऋषिकेश उतरी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखने पर हरिद्वार चंडीघाट से बिजनौर की तरफ टैक्सी में बैठ कर जाना स्पष्ट हुआ है।

जांच में टैक्सी ड्राइवर ने महिला का किसी लड़के के साथ जाना बताया, जिसकी पहचान कर ली गयी है। महिला के पूर्व के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर उसके नम्बर से प्राप्त सीडीआर के माध्यम से पुलिस आगे की जांच कर रही है। एसओ लक्ष्मण झूला ने आयेाग अध्यक्ष को बताया कि गुरुवार को बारिश के कारण नदी में ज्यादा पानी आने से टीम नहीं जा सकी।

शुक्रवार सुबह टीम महिला को वापस लाने के लिए बिजनौर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *